Search This Blog

Scary Games To Play With Ghosts at Home, In Hindi

Scary Games To Play With Ghosts at 

Home, Hindi


जाने यह डरावने भुतिया खेल | horror ghost games list in Hindi :
 क्या आप साधारण और सामान्य खेल कर थक चुके हैं? क्या आप भी मजेदार और रोमांचक खेल खेलना चाहते हैं। लेकिन हम जिन खेलों के बारे में आपको बता रहे हैं, इन खेलों के बारे में पढ़ कर शायद आपका भी मन करें आप भी इन असाधारण खेलों का मजा लें, लेकिन ये किसी खतरे से खाली नहीं है। जिन लोगों ने भी यह जोखिम लिया है, वो शायद अब कुछ और खेलने लायक नहीं है। लेकिन खेल तो खेल है पर जब पता चलेगा कि आप भूतों के साथ खेल रहें है तो आपकी हवाइयां उड़ जाएं। खैर देखते हैं, कौन से है ऐसे खेल
Scary Games To Play With Ghosts at Home, Hindi | यह डरावने भुतिया खेल भूलकर भी न खेले :

1. थ्री किंग्स / Three Kings
यह खेल फेबलफोर्ज के ‘नोस्लीप’ के नाम से पोस्ट करने बाद बेहद मशहूर हुआ था। कहा जाता है इस खेल के जरिए खिलाड़ी दूसरी दुनिया से संपर्क कर सकता है। इसे बिना एक भी रोशनी की किरण के एक बहुत बड़े कमरे में खेलना होगा, हो सके तो बेसमेंट में।
साथ ही आपको मोमबत्तियां, दो बड़े शीशे, 3 कुर्सियां और अपने बचपन के सामान में से एक चीज। आप मानें या नहीं, लेकिन ऐसा संभव है कि आप किसी दूसरी दुनिया के साथ संपर्क में होंगे। या फिर ये आपकी कोई मानसिक असर या मात्र एक वहम भी हो सकता है।

2. क्लोसेट गेम / Closet Game
कहा जाता है इस खेल का उद्देश्य किसी आत्मा या भूत के साथ संपर्क करने का नहीं, बल्कि सीधा दानवों से बात करना है। इस खेल के बारे में बताया गया है कि आपको एक घोर अंधेरे कमरे में जाना है, एक माचिस की तीली लेनी है और कहना है ‘मुझे रोशनी दिखाऔ या मुझे अंधेरे में छोड़ दो।’
अगर कोई भी आवाज सुनाई दे तो माचिस को तुरंत जला लीजिए। हो सकता है कि कोई आपको पीछे से पकड़कर कभी न खत्म होने वाले अंधेरे में ले जाए। साथ ही पीछे मुड़ कर न देखें, नहीं तो हो सकता है कि आप कभी वापिस ही न आ पाएं। यदि आपके साथ ऐसा कुछ भी न हो, तो बधाई हो आप सुरक्षित हैं। माचिस जलाकर उस अंधेरे कमरे से बाहर आ जाएं। उसके बाद कोई भी डर आपको सताएगा नहीं।

3. ब्लडी मैरी / Bloody Mary
ब्लडी मैरी लोगों के बीच में चर्चित तामसिक और डरावनी डायन की आत्मा है। कहा जाता है कि बुलाने के लिए हाथ में मोमबत्ती लेकर एक शीशे के सामने उसका नाम तीन बार पुकारना पड़ता है। कहा जाता है कि इसके बाद खून से सनी एक महिला आपके सामने आएगी। अफवाहें है कि वो इस खेल के बाद आप श्रापित हो जाते हैं। ऐसी कई कहानियां हैं, जो इसके अनुभव बांटती है, जो अधिकतर बेहद ही बुरे है। ब्लडी मैरी कई भूतहा फिल्मों का हिस्सा रहा है।

4. एलिवेटर टू एनदर वर्ल्ड / Elevator to Another World
माना जाता है कि यह खेल कोरिया से शुरू हुआ और इसे खेलने के दौरान आप एक सीढ़ी से किसी दूसरी दुनिया में पहुंच जाते हैं। इस खेल के लिए 10 माले की एक बिल्डिंग की जरूरत है, जिसमें लिफ्ट लगी हो। और लिफ्ट में सिर्फ एक ही व्यक्ति हो।
लिफ्ट में उस व्यक्ति को बटन का एक मेल बनाना है जो है 4-2-6-210-5… और फिर लिफ्ट 5वें माले पर रुकेगी, जहां एक महिला अंदर घुसेगी। लेकिन उस व्यक्ति को न तो उसे देखना है और न ही उससे बात करनी है। फिर पहली मंजिल पर जाएं। लेकिन इसके बाद लिफ्ट पहली मंजिल की बजाय दसवीं मंजिल की ओर ऊपर जाएगी। हो सकता है कि आप खुद को दूसरी दुनिया में पाएं या फिर अपने ही घर में।

5. द हूडेड मैन / The Hooded Man
इसे खेल कहे या कुरीति, लेकिन यह भी एलिवेटर की तरह ही है। यह भी दावा करता है कि यह आपको दूसरे दुनिया में ले जाएगा। रात को ऐसे कमरे में जाना, जहां एक टेलिफोन हो और कैब बुक कराएं। हो सकता है कि तुरंत एक काली गाड़ी आपके घर के बाहर खड़ी हो। जब आप गाड़ी में बैठेंगे, तो देखेंगे कि समय कुछ भी हो, आपकी घड़ी में 3.30 ही बज रहें होंगे।
गाड़ी आपको एक अनजान रास्ते पर ले जाएगी। ड्राइवर ने हूड पहनी होगी। यदि आप आपना सफर खत्म करना चाहते हैं, तो ड्राइवर के कान में धीरे से कहें कि मेरा स्टॉप आ गया और फिर आपकी आंख खुलेगी अपने घर में। हो सकता है कि यह खेल मात्र आपके मन की एक कल्पना या कोई सपना हो.. या फिर एक खौफनाक हकीकत।

6. वन मैन हाइड एंड सीक / One-Man Hide and Seek
जापान से शुरू हुआ यह खौफनाक खेल हितोरी काकूरेंबो के नाम से भी जाना जाता है। लुका-छुपी का यह खेल आसान है, बस फर्क सिर्फ इतना ही है कि इसमें आप श्रापित गुड़ियाओं के साथ खेलते हैं। कील और लाल धागे से सजी यह डॉल आपको हैरान करती है। हो सकता है कि इस खेल के दौरान आपको कई अंजान लोग आपके आस-पास घूमते मिलें।

7. ड्राई बोन्स / Dry Bones
हितोरी काकूरेंबो के जैसा ही है यह खेल- ड्राई बोन्स। इस खेल में भी आप लुका-छुपी खेल रहें होंगे, लेकिन आत्माओं और दानवों के साथ। सुनने में अटपटा लगे, यहां छिपना इतना भी आसान नहीं। यदि आप इस खेल में जीत गए तो जान के साथ आपको इनाम भी मिलता है। एक बार बच भी गए तो भी दूसरी बार खेलने का रिस्क शायद ही कोई सामान्य व्यक्ति ले।

8. डारूमा-सान / Daruma-san
डारूमा-सान या ‘बाथ गेम’ जापान का एक और असामान्य खेल है। इस खेल में आप शैतान को बुलाते हैं, जो पूरा दिन आपका पीछा करके आपको पकड़ने का प्रयास करता है। बाथटब में अंधेरे में दिखने वाली महिला की छवि बेहद खौफनाक है। अंधेरी रात में दिखने वाली महिला का खेल शुरू होता है अगले दिन। लेकिन उससे बच कर आपको पूरा दिन निकालना है। यदि आप बच भी गए, तो हो सकता है कि वो रात में आपके सपनों में भी आपका पीछा करे।


9. शार्लेट्स वेब / Charlotte’s Web
बच्चों की मशहूर किताब शार्लेट्स वेब के बारे में बहुत से लोगों ने सुना होगा या इस पर बनी फिल्म देखी होगी। लेकिन इस नाम पर बने खेल को खेलने का रिस्क आप शायद ही लें। इस खेल में आप 15वीं शताब्दी की एक लड़की शार्लेट को पुकारते हैं जिसकी माँ पर डायन होने का आरोप लगाया गया था।
अकेले खेलने से डरते हैं तो अपने साथ एक साथी भी रख लें। खेल खत्म होने पर शार्लेट को ‘गुडबाय’ कहना न भूलें। कहा जाता है कि शार्लेट उनके साथ बहुत अच्छी है, जो उसके साथ अच्छे हैं, लेकिन उसको कोई नाराज कर दे, तो उसकी खैर नहीं। हो सकता है कि शार्लेट ही इकलौती और आखरी व्यक्ति हो जिसे आप देख सकें।

10. मिडनाइट गेम / Midnight Game
यह इस सूची का सबसे मशहूर खेल है। अगर आपको ऊपर दिए गए खेल में मजा नहीं आया, तो यह खेल आपके लिए ही है। यह खेल एक सजा देने की प्रथा है जिसका प्रयोग नास्तिकों और धर्मापराधियों के लिए किया जाता था। इस खेल में आपको अंधेरी आधी रात में एक तन्हा आदमी से बचना है।
ध्यान रहे कि वो आपको 3 बजकर 33 मिनट से पहले पकड़ न ले। इस खेल में आप साथी भी रख सकते हैं, लेकिन इस खेल में साथी भी आपके दुश्मन ही हैं। जो लोग यह खेल खेल चुके है, वो इसे कभी न खेलने की चेतावनी देते हैं। इस खेल के बाद आपको दिमागी जख्म और मतिभ्रम हो तो किसे दोष देंगे।

नोट: यह खेल भारत में नहीं खेले जाते और हम इनकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करते। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को केवल ज्ञान और मनोरंजन की दृष्टि से ही पढ़ें |

THANKS FOR READING...
COMMENT AND SHARE IF YOU LIKE..

No comments